Delhi
सुप्रीम कोर्ट के कहने पर आज चुनाव आयोग के सदस्य देखेंगे PM Modi पर बनी फिल्म

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जीवन पर बनी फिल्म' पीएम नरेंद्र मोदी' को आज चुनाव आयोग की टीम देखेगी। सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को चुनाव आयोग को निर्देश दिया था कि पहले वो फिल्म को देखकर बताएं कि इसपर रोक लगानी चाहिए या नहीं।

UP-बिहार समेत देश के 20 राज्यों में 3 दिन तक बंद रहेंगे बैंक

 उत्तर प्रदेश, बिहार, पश्चिम बंगाल समेत देश के 20 राज्यों के तकरीबन 91 जिलों में आगामी चार दिनों के दौरान बैंक से संबंधित कार्यों को निपटाने में उपभोक्ताओं को परेशानी उठानी हो सकती है। इसकी बड़ी वजह यह है कि शुक्रवार (12 अप्रैल) छोड़कर अगले तीन दिन तक बंद रहेंगे। इस कड़ी में यूपी-बिहार समेत देश के 20 राज्यों के तकरीबन 91 जिलों में लोकसभा चुनाव के मद्देनजर मतदान के चलते 11 अप्रैल को बैंक बंद रहेंगे, जबकि शुक्रवार (12 अप्रैल) को बैंक खुलेंगे। इसके ठीक अगले दिन यानी 13 अप्रैल यानी शनिवार को रामनवमी के चलते छुट्टी रहेगी, जिससे बैंक बंद रहेंगे। वहीं, अगले दिन रविवार होने से बैंक बंद हैं।  

अशोक गहलोत ने कहा- भाजपा सिर्फ झूठे जुमले वादे कर जनता को कर गुमराह

चित्तौडग़ढ़ शहर के गोरा-बादल स्टेडियम में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने चित्तौडग़ढ़ लोकसभा क्षेत्र से प्रत्याशी गोपाल सिंह शेखावत के समर्थन में आमसभा को संबोधित किया। सीएम गहलोत ने कहा कि भाजपा सिर्फ झूठे जुमले वादे करती है और जनता को गुमराह करती है कांग्रेस ने कभी ऐसा नहीं किया कांग्रेस जो भी कहती है।

राहुल गांधी ने भाजपा के 'संकल्प पत्र' को बताया 'बंद कमरे' में तैयार घोषणा-पत्र

लोकसभा चुनाव 2019 के लिए भाजपा द्वारा घोषणापत्र जारी करने के बाद अब ये बहस छिड़ी हुई है कि किसके वादों में ज्‍यादा दम है? कांग्रेस पहले ही अपने घोषणापत्र का पिटारा मतदाताओं के सामने पेश कर चुका है। सोमवार को भाजपा ने भी अपना 'संकल्‍प पत्र' जारी कर दिया। कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी का कहना है कि भाजपा का घोषणापत्र बंद कमरे में तैयार नजर आता है।

भीषण गर्मी के लिए रहें तैयार, तापमान जाएगा 40 डिग्री के पार

 दिल्ली-एनसीआर समेत पूरे उत्तर भारत में गर्मी अब और जोर पकड़ेगी। बुधवार से अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस के पार जाने के आसार हैं। मौसम विभाग का अनुमान है कि इस सप्ताह गर्मी में इजाफा होगा। वहीं, अगले दो दिनों में सक्रिय होने वाले पश्चिमी विक्षोभ के चलते थोड़ी राहत मिलने की संभावना भी जताई जा रही है।

प्रत्याशी के समर्थन में प्रियंका गांधी का आज गाजियाबाद में होगा रोड शो

Lok Sabha Election 2019: लोकसभा चुनाव 2019 के मद्देनजर प्रथम चरण का मतदान 11 अप्रैल को होना है, ऐसे में उम्मीदवारों के पास प्रचार के लिए एक सप्ताह से भी कम का समय बचा है। यही वजह है कि चुनाव प्रचार जोर पकड़ा चुका है। इस कड़ी में शुक्रवार को दिल्ली से सटी उत्तर प्रदेश की गाजियाबाद सीट से कांग्रेस (Congress Party) की उम्मीदवार डॉली शर्मा के समर्थन में प्रियंका गांधी वाड्रा रोड शो करेंगी। यह रोड शो गाजियाबाद के घंटाघर इलाके से शुरू होगा, जो विभिन्न स्थानों से होकर गुजरेगा।

 

कार्यकारी अध्यक्षों की कार्यशैली से चाको नाराज

दिल्ली में लोकसभा चुनाव का समय करीब आते जाने के बावजूद प्रदेश कांग्रेस के तीनों कार्यकारी अध्यक्षों के अलग-अलग एजेंडे पर काम करने की शैली से प्रदेश प्रभारी पीसी चाको ने सख्त नाराजगी जताई है। इस कार्यशैली में एकरूपता लाने की मंशा से ही उन्होंने शुक्रवार सुबह प्रदेश कार्यालय राजीव भवन में एक बैठक बुलाई है। इस बैठक में प्रदेश अध्यक्ष शीला दीक्षित, तीनों कार्यकारी अध्यक्ष हारून यूसुफ, राजेश लिलोठिया, देवेंद्र यादव और सभी 14 जिला अध्यक्ष भी मौजूद रहेंगे।

विश्व विख्यात लेखिका के ट्वीट से क्यों कटघरे में है दिल्ली पुलिस

 ‘एक माह पहले किसी ने वसंत विहार स्थित मेरे फ्लैट पर जबरदस्ती कब्जा कर लिया। वसंत विहार पश्चिमी मार्ग स्थित फ्लैट में मैं 2008 से रह रही थी। शिकायत के बावजूद पुलिस ने कुछ नहीं किया, जबकि वे मुझे पहचान भी गए। क्या आपको पता है कि आम लोगों के साथ क्या होता होगा।’

क्रिकेटर गौतम गंभीर, नई दिल्ली सीट से कर सकते हैं पारी की शुरुआत

अनुमान लगाया जा रहा है कि वह नई दिल्ली सीट से लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं। गौतम गंभीर के करीबियों ने भी पिछले दिनों इसका संकेत दे दिया था कि वह नई दिल्ली से चुनाव लड़ने के लिए तैयार हैं।

भाजपा की पहली सूची जारी, वाराणसी से मोदी, गांधीनगर से शाह को टिकट

लोकसभा चुनाव 2019 के लिए भाजपा की पहली लिस्ट जारी हो गई। 20 राज्यों के 184 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी हुई। लोकसभा चुनावों के लिए उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा करने के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की केन्द्रीय चुनाव समिति (सीईसी) की बुधवार को तीसरी बार बैठक हुई। 

इनेलो विधायक रणवीर गंगवा भाजपा में शामिल

गंगवा ने बताया कि ओम प्रकाश चौटाला, अजय चौटाला और अभय चौटाला ने उनका हमेशा पूरा मान सम्मान किया है। इसलिए हमेशा उनके लिए मेरे दिल सम्मान रहेगा। उन्होंने राजनीतिक हालात के कारण इनेलो छोड़ी है। उन्होंने बताया कि पार्टी छोड़ने की बाबत उन्होंने इनेलो के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. अशोक अरोड़ा को बता दिया है पार्टी के कर्ताधर्ता अभय सिंह चौटाला को भी उन्होंने इसकी जानकारी दे दी है।

दिल्ली में बदलेगा मौसम का मिजाज, बारिश के साथ गिरेंगे ओले

Weather Update बुधवार को भले ही संभावनाओं के बावजूद बारिश न हुई हो, लेकिन दिल्ली में बादल और बारिश के आसार अभी भी बने हुए हैं। मौसम विभाग (INDIA METEOROLOGICAL DEPARTMENT) का अनुमान है कि बृहस्पतिवार को तेज हवा के साथ बारिश हो सकती है। कहीं-कहीं ओलावृष्टि की संभावना भी जताई जा रही है। इस कड़ी में एनसीआर के शहरों फरीदाबाद, गुरुग्राम में बृहस्पतिवार सुबह हल्की बूंदाबांदी भी हो रही है। 

रैली में सबके सामने भावुक हुए एच. डी. देवगौड़ा

पूर्व पीएम और जेडी (एस) नेता एच डी देवेगौड़ा अपने पोते प्रज्वल रेवन्ना को हासन निर्वाचन क्षेत्र से जेडी (एस) के उम्मीदवार के रूप में घोषणा करने के दौरान भावुक हो गए। उन्होंने भरे गले से कहा कि "चेन्नकेशव भगवान और आपके आशीर्वाद से मैंने हासन से प्रज्वल रेवन्ना को प्रत्याशी के रूप में चुना है। इस मौके पर उनके बड़े बेटे एच डी रेवन्ना और पोते प्रज्वल रेवन्ना भी रो पड़े। उन्होंने कहा कि मुझ पर आरोप है कि मैं सिर्फ अपने बेटों और पोतों को टिकट देता हूं, लेकिन मैं सबको मौका देता हूं। सकलेशपुर से मैंने लिंगायत नेता को एमएलसी बनाया है।

चीन के वीटो पर सोशल मीडिया फूटा भारतीयों का गुस्‍सा

इधर चीन की इस चाल के बाद भारत के लोग काफी मुखर होकर चीन का विरोध करने पर उतर आए हैं। ट्विटर और फेसबुक जैसी सोशल साइटों पर चीन के खिलाफ लोगों में काफी गुस्‍सा देखा जा सकता है। अजहर मसूद को चीन से सपोर्ट मिलने के बाद लोगों ने चीन से बने सामान का बायकॉट करने का लोगों ने ऐलान किया है। 

भाजपा के चुनाव संकल्प पत्र में बेहद अहम होंगे कृषि और किसानों के मुद्दे

भारतीय जनता पार्टी के चुनाव संकल्प पत्र में कृषि और किसानों से जुड़े मुद्दे काफी अहम होंगे। कृषि और किसान के लिए अगले पांच सालों में क्रियान्वित किए जाने वाली नई योजनाओं को पार्टी के चुनाव घोषणा पत्र में शामिल करने के लिए सोमवार नई दिल्ली में केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में बैठक हुई। बैठक में हरियाणा के कृषि मंत्री आेमप्रकाश धनखड़ भी शामिल हुए।

नई दिल्ली सीट से गौतम गंभीर को मिलेगा टिकट राजनीति की 'पिच' पर बैटिंग को तैयार गौमत गंभीर, BJP के टिकट पर दिल्ली से लड़ेंगे चुनाव कांग्रेस पार्टी के लिए 11 मार्च का दिन अहम, राहुल गांधी फूंकेंगे लोस चुनाव का बिगुल नौ मार्च को जेवर एयरपोर्ट की आधारशिला रखेंगे पीएम मोदी दिल्ली के करीब 1 करोड़ लोगों के लिए बड़ी खुशखबरी, केंद्र सरकार ने लिया यह फैसला खाली करना होगा हेराल्ड हाउस; दिल्ली HC ने सुनाया फैसला ठंड ने तोड़ा 8 साल का रिकॉर्ड, इस दिन होगी बारिश और गिरेंगे ओले दिल्ली में मौसम ने ली करवट, आज भी होगी बारिश; चलेगी आंधी पीएम नरेंद्र मोदी पर हमलावर राहुल सहित तमाम विपक्ष का मुंह भी होगा बंद कश्मीरी छात्रों से हिंसा का मामलाः सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र के अलावा 10 राज्यों को नोटिस भेजा फैसला आज-पुलवामा हमले के बाद पाकिस्‍तान के साथ क्रिकेट मैच खेला जाए या नहीं तीन नदियों का जल रोकेगा भारत - पानी की बूंद -बूंद के लिए तरसेगा पाकिस्तान भारत का साथ देने को तैयार हैं ये देश, अब पाकिस्तान की खैर नहीं आखिर कब तक बचेगा मसूद लोकसभा चुनाव 2019 : 28 फरवरी को अमित शाह देंगे चुनाव जीतने के गुर पीएम मोदी के कहने पर 850 भारतीय कैदियों को रिहा करेगा सउदी अरब, हज का कोटा भी बढ़ा आतंकियों को सेना की चेतावनी - जो बंदूक चुनेगा मारा जाएगा रक्षा क्षेत्र के लिए खोला खजाना मार्च 2020 तक पूरी तरह प्रदूषण मुक्त हो जाएगी गंगा : नितिन गडकरी EVM छेड़छाड़ में मुद्दे पर विपक्षी दलों की बैठक आज, हैकिंग के मुद्दे पर होगी चर्चा बजट सत्र -2019 - राष्ट्रपति के अभिभाषण में दिखा सरकार के 5 साल का लेखा-जोखा गुरुद्वारों में दखलंदाजी बंद करे भाजपा, नहीं तो चुनाव में चुकानी होगी भारी कीमत: सिरसा दिल्ली व हरियाणा के 60000 लोगों को बड़ा तोहफा, आज से चलने लगी इलेक्टिक ट्रेन अयोध्‍या विवादित स्‍थल : महज 0.313 एकड़ भूमि पर अटक गया केस, जानें- क्‍या है पूरा मामला अयोध्या विवाद पर केंद्र सरकार का बड़ा कदम, सुप्रीम कोर्ट से मांगी गैर-विवादित जमीन