Himachal Pradesh
प्रदेश में मोदी लहर ,भाजपा जीतेगी चारों सीटें : धूमल

वरिष्ठ भाजपा नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री प्रोफेसर प्रेम कुमार धूमल ने हिमाचल की चारों लोकसभा सीटें जीतने का दावा करते हुए कहा है कि पूरे प्रदेश में मोदी लहर चली है। उन्होंने कहा कि आज यदि हर व्यक्ति आत्म विश्लेषण करे तो वह किसी न किसी तरह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा लाभान्वित हुआ है।

चुनाव आचार संहिता में 804 लीटर शराब जब्त, 114 हथियार जमा

 निर्वाचन कार्यालय के एक प्रवक्ता ने जानकारी दी कि चुनाव आचार संहिता के दौरान पुलिस, आबकारी तथा आयकर विभाग के उड़न दस्तों द्वारा प्रदेश भर में की गई नाकेबन्दी के दौरान आज 804 लीटर शराब, बीयर व लाहण  के अतिरिक्त 0.00767 किलोग्राम हेरोईन तथा 0.598 किलोग्राम चरस जब्त की गई।   

हमीपुर सीट : तीसरे दिन भी कोई उम्मीदवार न आया नामांकन दाख़िल करने

 हमीरपुर संसदीय निर्वाचन  क्षेत्र में नामांकन पत्र भरने के तीसरे दिन किसी भी उम्मीदवार  ने अपना नामांकन दाखिल नहीं किया है। 22 अप्रैल से शुरू हुई नामांकन भरने की  प्रक्रिया के तीसरे दिन भी निर्वाचन अधिकारी के कार्यालय में कोई भी प्रत्याशी न पहुँचा।

3200 स्कूली विद्यार्थियों ने एकत्रित होकर दिया मतदान का संदेश

जिला में इस बार लगभग 10700 युवा मतदाताओं को मतदाता सूचि में शामिल किया गया है, ये सभी मतदाता पहली बार अपना वोट डालेंगे। जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त यूनुस ने नौजवान मतदाताओं से अपील की कि वे 19 मई को मतदान वाले दिन सबसे पहले मतदान केन्द्र पर पहुंचे और अपना वोट डालें।

मौसम के बिगड़े मिजाज -मौसम विभाग ने किया अलर्ट जारी

 हिमाचल में 17 अप्रैल को 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तूफान आने की आशंका है। इस दौरान प्रदेशभर में बारिश व ओलावृष्टि हो सकती है। इस संबंध में मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है। मौसम के बदले तेवर देखते हुए लोगों को सतर्क रहने की जरूरत है।

पंजाब नेशनल बैंक -विश्वास के 125 साल पूरे

पंजाब नेशनल बैंक भारत के तीसरे नंबर का बैंक है। जो अपनी स्थापना के 125 वर्ष पूरे करने जा रहा है। 1895 में पीएनबी की स्थापना लाहौर में हुई थी। तब से बैंक लगातार आगे बढ़ रहा है। हिमाचल प्रदेश में 27 फीसदी एकाउंट पीएनबी के है। बैंक ने 60 फीसदी जनधन के खाते खोले गए।

अवैध पैराग्लाईडिंग व राफ्टिंग करवाने वालों की ख़ैर नहीं, होगी कड़ी कार्रवाई : उपायुक्त कुल्लू

कुल्लू: साहसिक खेलों की विनियामक समिति की  आयोजित  बैठक कुल्लू के जिला दण्डाधिकारी यूनुस ने कहा कि जिले के कुछ भागों में अवैध ढंग से करवाई जा रही पैराग्लाईडिंग व राफ्टिंग के मामलों में सख्ती से निपटा जाएगा। उन्होंने कहा कि किसी भी व्यक्ति को लोगों की सुरक्षा को दांव पर लगाने का अधिकार नहीं है और दोषी पाए जाने पर कानून में कड़ी सजा का प्रावधान है। वह आज यहां साहसिक खेलों की विनियामक समिति की बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। 

पंजाब कांग्रेस में विरोध के स्‍वर तेज, अब फरीदकोट में भी बगावत के सुर

Loksabha Election 2019 के लिए छह प्रत्‍याशियों की घोषणा के बाद से पंजाब कांग्रेस में विवाद और बगावत के स्‍वर तेज हो गए हैं। अब फरीदकोट लोकसभा क्षेत्र में भी कांग्रेस में विरोध के सुर उठ रहे हैं। कांग्रेस प्रत्याशी घोषित किए जाने के तीन दिन बाद भी मोहम्मद सादिक चुनाव मैदान में सक्रिय न होना चर्चा का विषय बन गया है। मजहबी सिखों को प्रतिनिधित्व न मिलने को लेकर पार्टी में बगावत के सुर मुखर होने लगे है। इससे पहले जालंधर व होशियारपुर में टिकट की घोषणा के बाद से मोहिंदर सिंह केपी और संतोष चौधरी ने मोर्चा खोल रखा है।

आचार संहिता के दौरान अब तक 6.28 करोड़ की शराब, 7.69 लाख की नकदी जब्त

चुनाव आचार संहिता के दौरान पुलिस, आबकारी तथा आयकर विभाग के उड़न दस्तों द्वारा प्रदेश भर में की गई नाकेबन्दी के दौरान आज 150 लीटर शराब, बीयर व लाहण पकड़ी गई । अब तक 6.28 करोड़ मूल्य की 4,26,201 लीटर शराब इत्यादि के अतिरिक्त 7,69,335 रूपये की नकदी भी जब्त की जा चुकी है। यह जानकारी मुख्य निर्वाचन कार्यालय के एक प्रवक्ता ने आज यहां दी। 

धूमल के जन्मदिन पर समीरपुर में उमड़ा जनसैलाब - बर्थ डे केक काट कार्यकर्ताओं संग मनाया 75 वां जन्मदिवस

 पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल के जन्मदिन पर बुधवार  को समीरपुर में प्रदेश भर से आए हजारों नेताओं व कार्यकर्ताओं का सैलाब उमड़ा। बुधवार से  सुबह करीब 8 बजे ही पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल के घर समीरपुर में दूरदराज़ से  नेता व कार्यकर्ता  पहुंच गए। इस अवसर पर समीरपुर में पूरा दिन पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल को जन्मदिन की बधाइयां देने वालों का तांता लगा रहा।

ज़िला प्रशासन पॉलिथीन के इस्तेमाल पर सख़्त, प्रयोगकर्ता पर कड़ी कार्रवाई के आदेश

 राज्य में पॉलिथीन पर पूर्ण प्रतिबंध होने के बावजूद इसका इस्तेमाल होने पर ज़िला प्रशासन अब काफ़ी सख़्त होता नज़र आ रहा है। जिला दण्डाधिकारी यूनुस ने कहा कि राज्य में पाॅलीथीन के इस्तेमाल पर पूर्ण प्रतिबंध लगाया गया है और किसी भी रूप में इसका इस्तेमाल गैर कानूनी है। दोषी को सजा तथा जुर्माना अथवा दोनों का कानून में प्रावधान है। उन्होंने कहा कि जिला में पाॅलीथीन का प्रयोग करने वालों पर कड़ी नज़र रखी गई है। कानून को उल्लंघन करने वाली किसी भी दोषी व्यक्ति के साथ नरमी नहीं बरती जाएगी। 

नशा स्वास्थ्य का सबसे बड़ा दुश्मन - शालिनी अग्निहोत्री

 युवाओं को नशे से सावधान रहते हुए स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करने के मकसद से शुरू की गई ज़िला पुलिस और नेहरू युवा केन्द्र की मुहिम 'सहभागिता हमारी और आपकी' के चलते केंद्रीय विद्यालय सैंज में जागरूकता कार्यक्रम चलाया गया,जिस दौरान पुलिस अधीक्षक कुल्लू, शालिनी अग्निहोत्री नें बतौर रिसोर्स पर्सन शिरकत की । और सभी विद्यार्थियों से अनुशासन का अनुसरण करते हुए बेहतर जीवन की हिदायत दी।

राहुल ने बताई अपनी संपति

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की संपत्ति पिछले पांच सालों में 68.93% बढ़ी है और अब 15.88 करोड़ रुपये से ज्यादा हो गई है। यह जानकारी खुद कांग्रेस अध्यक्ष ने वायनाड लोकसभा सीट पर नामांकन पत्र भरने के दौरान बताईं राहुल गांधी ने सौंपे गए हलफनामे में इस बात की जानकारी दी कि मौजूदा समय में उनके पास 15.88 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति है। साल 2014 के लोकसभा चुनाव में राहुल ने अपनी कुल संपत्ति 9.40 करोड़ रुपये बताई थी।

केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा के OSD की लूटी कार

दिल्ली पुलिस लाख दावे करे, लेकिन देश की राजधानी में कानून व्यवस्था पुराने ढर्रे पर ही चल रही है। ताजा घटनाक्रम में मंगलवार रात को दिल्ली में बदमाशों ने केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा के ओएसडी (Officer on Special Duty) आदित्य की कार लूट ली, लेकिन पता चलने पर पकड़े जाने के डर से बदमाश कार छोड़ कर फरार हो गए। 

युवा वर्ग मतदान द्वारा दे राष्ट्र-निर्माण में अपना अहम योगदान :- डॉ अमित गुलेरिया

मतदाता जागरूकता अभियान के अंतर्गत मंगलवार के दिन जिला स्वीप कमेटी द्वारा ITI शमशी में मेहंदी,रंगोली व भाषण प्रतियोगिता का सफलआयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में जिला स्वीप कमेटी के अध्यक्ष डॉ अमित गुलेरिया ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की और विजेताओं को पुरस्कार देकर सम्मानित किया।

घाटी के युवाओं ने उठाया तीर्थन नदी की निर्मल जल धारा को स्वच्छ रखने का बीड़ा सफल लोकतंत्र में मातृशक्ति की सक्रिय भागीदारी बेहद आवश्यक -मुख्यमंत्री अतिरिक्त मुख्य सचिव ने पर्यटन सीजन के लिए उचित व्यवस्था के दिए निर्देश खातों में पैसा : मतदाताओं को बरगलाने का आरोप - टैक्स पेयर एसोसिएशन विकास के युग में आज भी मूलभूत सुविधाओं से वंचित पांगी वासी -चुनाव का करेंगे बहिष्कार न्यूनतम आय गारंटी योजना के वादे से उड़ी भाजपा की नींद : प्रेम कौशल 6 दिनों तक बिना फिटनेस सर्टिफिकेट एवं इंश्योरेंस के चले झूले-प्रशासन बेपरवाह मोदी के कार्यों का जनता के सामने बखान कर जन संपर्क अभियान में मतदाता को लुभा रहे सुरेश कश्यप नाकेबंदी के दौरान अवैध शराब और चरस बरामद केंद्र की भाजपा सरकार देश सेवा के लिए समर्पित : मुख्यमंत्री हिमाचल से दो मौजूदा सांसदों का कटेगा टिकट, शिमला और कांगड़ा से होंगे नए प्रत्याशी मुख्य सचिव ने किया वन अग्नि सुरक्षा अभियान का शुभारम्भ एक हफ्ते में मतदाता सूचियों में दर्ज हों छूटे लोगों के नाम: यूनुस विस चुनाव में हारे हुए प्रत्याशी लोकसभा में मुकेश की जीताने की भर रहे हुंकार - कांग्रेस हाईकमान संशय में सऊदी अरब में फंसे ऊना के दो युवक, नहीं मिल रहा वेतन हिमाचल के चार लोकसभा सीटों को लेकर प्रत्याशियों के नाम पर आज लगेगी मुहर फूल और चंदन की होली खेलेंगे पत्रकार सुजानपुर राष्ट्रीय होली महोत्सव आरंभ लोकसभा चुनावों की तैयारी के लिए भाजपा पांवटा साहिब मंडल ने किया कार्यशाला का आयोजन मोदी, शाह, नड्डा, जयराम, धूमल व शांता स्टार प्रचारक हिमाचल में फिर ओलावृष्टि और बर्फबारी की चेतावनी, ठंड का प्रकोप जारी प्रचार पर 70 लाख रुपये खर्च कर सकेंगे प्रत्याशी हिमाचल में 19 अप्रैल के बाद वोट बनाने वाले नहीं कर सकेंगे मत का प्रयोग महिलाओं की विकास में अहम भूमिकाः राज्यपाल