Haryana
जाखू रोप-वे को आज से दो दिनों के लिए बंद -23 फरवरी से होगा बहाल

शिमला घूमने आने वाले पर्यटकों की पहली पसंद जोधा निवास स्थित जाखू रोप-वे को आज से दो दिनों के लिए बंद किया गया है। कारण मरम्मत को बताया जा रहा है और इसके चलते लोगों को परेशानी से बचाने के लिए इस संबंधी नोटिस भी शिमला की दीवारों पर चिपका दिए गए हैं।

हरियाणा में लोकसभा के संग विधानसभा चुनाव की सरगर्मी बढ़ी

हरियाणा में विधानसभा चुनाव के लोकसभा चुनाव के साथ कराए जाने के आसार बढ़ गए हैं। मुख्यमंत्री मनोहरलाल ने इस बारे में एक बार फिर संकेत दिए हैं। उन्‍होंने शनिवार को इसकी संभावना से इन्‍कार नहीं किया और कहा कि इस बारे में अगले एक-दो दिन का इंतजार है। इससे पहले जींद उपचुनाव के परिणाम के बाद भी मुख्‍यमंत्री ने केंद्र का निर्देश मिलने पर राज्‍य में लोकसभा चुनाव के साथ ही विधानसभा चुनाव कराने की बात कही थी। इस मामले पर रविवार को भाजपा के कोर ग्रुप की बैठक में गहन चर्चा होगा और इसके बाद अंतिम फैसला कि जाने की संभावना है।

ठंड के बीच फिर बदलेगी फिजा, आज बारिश और कल ओले पड़ने के आसार

इससे पहले सुबह-शाम ठिठुरन भरी ठंड का प्रकोप राजधानी में मंगलवार को भी जारी रहा। हालांकि, तेज धूप निकलने पर दिन के समय कुछ राहत अवश्य मिली। बुधवार को हल्की बारिश और बृहस्पतिवार को बारिश के साथ ओले पड़ने के आसार हैं। इसके बाद तापमान में और भी गिरावट के आसान दिख रहे हैं।

जींद विधानसभा उपचुनाव के लिए मतदान जारी: मनोहर लाल खट्टर, रणदीप सुरजेवाला और चौटाला की साख दांव पर

जींद में इनेलो विधायक डॉ. हरिचंद मिड्ढा के निधन के कारण उपचुनाव हो रहे हैं. इसमें कांग्रेस ने रणदीप सुरजेवाला तो बीजेपी ने हरिचंद के बेटे कृष्ण मिड्ढा को टिकट दिया है.वहीं अजय चौटाला ने दूसरी पार्टी (जननायक जनता पार्टी) बना ली और अपने बेटे दिग्विजय चौटाला को मैदान में उतार दिया है. 

नाबालिग को बहकाकर ले गया गुरुग्राम, फिर किया दुष्कर्म...आरोपी गिरफ्तार

उसने आरोप लगाया था कि उसकी बहन को गांव कुमासपुर निवासी मोहित बहकाकर ले गया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया था। मामले में सदर थाना पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपी मोहित को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी गुरुग्राम में फर्जी आईडी पर कमरा लेकर रह रहा था। पुलिस ने नाबालिग लड़की को बरामद कर लिया है।

25 हजार कर्मचारियों को हाईकोर्ट का बड़ा झटका, सिंगल बेंच के आदेश पर लगाया रोक

हरियाणा के बोर्ड और कारपोरेशन के कर्मियों ने हाईकोर्ट में याचिका दायर कर कहा था कि वह वर्षों से अस्थायी तौर पर काम कर रहे हैं। कई कर्मी तो 20 से 30 वर्षों से अस्थायी तौर पर कार्यरत हैं, बावजूद उन्हें रेगुलर नहीं किया गया है। हाईकोर्ट को बताया गया था कि सरकार ने वर्ष 2011 में एक पॉलिसी बनाई थी, जिसमें तय किया गया था कि वे कर्मचारी, जो 10 अप्रैल 2006 तक दस वर्षों से कार्यरत हैं, उन्हें रेगुलर किया जाएगा।

हर गांव की पंचायत को बड़े काम के लिए 15 से 20 लाख रुपए देगी हरियाणा सरकार

पत्रकारों से बातचीत करते हुए पंचायत राज मंत्रीओं ओमप्रकाश धनखड़ ने कहा कि ग्रामीण अपनी प्राथमिकता के अनुसार गांव का कोई कार्य तय करेंगे। इसके बाद इसका एस्टीमेट बनाया जाएगा। 3 हजार की आबादी तक की ग्राम पंचायत को 10 लाख और इससे अधिक आबादी की ग्राम पंचायत को विकास कार्य के लिए 15 लाख रुपए दिए जाएंगे। 

मकान से पहले बनाना होगा वॉशरूम, नहीं तो निर्माण पर लगेगी रोक

 3 जनवरी को पंचकूला में हुई बैठक के बाद योजना को हरी झंडी मिली। प्रैक्टिस के तौर पर पॉलिसी की शुरुआत सबसे पहले पंचकूला  की गई है। जिसके चलते पंचकूला के सेक्टर 6 और सेक्टर 28 में कुछ मकान मालिकों को नोटिस भी जारी किए गए हैं।

हरियाणा/ हिमाचल, कश्मीर में भारी बर्फबारी, वैष्णो देवी में हिमपात से जन जीवन अस्त व्यस्त

शिमला-मनाली पहुंचे पर्यटकजाम : बर्फबारी का लुत्फ उठाने पड़ोसी राज्यों से भारी संख्या में लोग शिमला व मनाली के लिए निकले। इस वजह से रास्तों में जाम लग गया इससे प्रशासन को वाहनों पर रोक लगानी पड़ी।

प्रभारी, 9 महीने से पद पड़ा था खाली

लोकसभा और विधानसभा चुनाव के चलते लिया फैसलाधड़ों में बंटी कांग्रेस को एकजुट करने की कोशिश 

हिमाचल में बर्फ़बारी से 377 सड़कें बन्द, बिजली, पानी का संकट

बर्फ़बारी से प्रदेश भर में पांच नेशनल हाइवे सहित 377 सड़कें अवरुद्ध हो गई हैं। इनमे अकेले 200 से अधिक सड़कें अकेले शिमला जिला में बन्द हैं। इस कारण एचआरटीसी के सेंकड़ों रूट बाधित हुए। कई स्थानों पर एचआरटीसी की बसों के फंसने की भी सूचना है।

बद्दी में दुकान में लगी आग लाखों का सामान जलकर खाक

फायर ऑफिसर बद्दी देवेंद्र सिंह ने बताया कि जहां तक जानकारी मिली है आग बिजली के शॉर्ट सर्किट से लगी थी। उन्होंने कहा कि इस आगजनी में करीब 10 लाख की संपति  नष्ट हुई लेकिन  साथ लगती करोडों की संपति  को बचा लिया गया है।