International

भारत ने ब्रिटेन में आतंकी हमले की निंदा की, उच्चायोग के लगातार संपर्क में हैं विदेश मंत्री

March 23, 2017 05:45 AM

भारत ने ब्रिटेन की संसद के निकट वेस्टमिंस्टर में बुधवार को हुए आतंकी हमले की निंदा करते हुए कहा कि लोकतांत्रिक और सभ्य समाज में आतंकवाद के लिए कोई स्थान नहीं है.

 विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता गोपाल बागले ने ट्वीट किया, 'भारत वेस्टमिंस्टर आतंकी हमले की कड़ी निंदा करता है और लोगों की मौत पर शोक प्रकट करता है. लोकतांत्रिक और सभ्य समाज में आतंकवाद के लिए कोई स्थान नहीं है.'

गौरतलब है कि लंदन में ब्रिटिश संसद के बाहर हुई फायरिंग में एक पुलिसकर्मी समेत 4 लोगों की मौत हुई जबकि 20 लोग घायल हुए हैं. हमलावर ने एक ब्रिटिश पुलिस अधिकारी को चाकू मार दिया. हमलावर को गोली मार दी गई.

स्कॉटलैंड यार्ड ने इसे आतंकी घटना बताया है. ब्रिटेन में भारतीय उच्चायोग ने कहा है कि वेस्टमिंस्टर की घटना के दौरान घायल हुआ कोई भी भारतीय भारतीय उच्चायोग की लोक प्रतिक्रिया इकाई से तत्काल संपर्क कर सकता है.

 

उच्चायोग के लगातार संपर्क में हैं विदेश मंत्री
विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कहा है कि हमले में किसी भी भारतीय के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है. उन्होंने ट्वीट कर कहा, 'मैं लंदन स्थित भारतीय उच्चायोग से लगातार संपर्क में हूं. अब तक किसी भारतीय के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है.

Have something to say? Post your comment