Nation

ढाबे में भीष्ण आग में जिंदा जला युवक

नेशनल न्यूज़ नेटवर्क | January 09, 2019 08:04 PM

शिमला :  दुकान में लगी भीषण आग में भीतर सो रहे एक युवक की जिंदा जलकर मौत हो गई। मृतक दुकान में काम करने वाला मजदूर था और नेपाली मूल का है। आग से राख हुई दुकान (ढाबा) में खाना बनाया व परोसा जाता था। घटना राजधानी शिमला के ढली थाना क्षेत्र के चलोंठी इलाके की है।

चलोंठी गांव निवासी अमर चन्द राठौड़ की घर से पांच सौ मीटर दूर सड़क किनारे दुकान है। उसने नेपाल निवासी मोहन सिंह (24) को दुकान में काम पर रखा था। बुधवार सुबह करीब चार बजे स्थानीय लोगों को दुकान में आग लगने की जानकारी हुई।

ग्रामीण वहां पहुंचे तो आग पूरी दुकान में फैल चुकी थी। दुकान मालिक अमर सिंह मौके पर पहुंचा और फायर ब्रिगेड को बुलाया गया। फायर कर्मियों ने स्थानीय लोगों की मदद से आग पर काबू पाया। लेकिन तब तक मोहन सिंह की जलकर मौत हो चुकी थी।

डीएसपी सिटी दिनेश शर्मा और नायब तहसीलदार ग्रामीण एच एल भेस्ता भी घटनास्थल पर पहुंच गए। घटनास्थल का निरीक्षण कर पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा है। जांच में सामने आया है कि मृतक मोहन सराब पीने का आदि था और नशा भी किया करता था। ठंड से बचने के लिए उसने अलाव जलाया होगा, सम्भवतः इससे आग भड़कने की संभावना है।

डीएसपी दिनेश शर्मा ने बताया कि युवक की घटनास्थल पर मौत हो गई थी। शव का पोस्टमार्टम करवाया जा रहा है। वहीं मामला दर्ज कर आगजनी के कारणों को खंगाला जा रहा है।

Have something to say? Post your comment