National हिमाचल के राजपाल की गुजरात के राज्यपाल से भेंट
राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने आज गुजरात के राज्यपाल ओ.पी. कोहली से गांधीनगर स्थित राजभवन में भेंट की। यह एक शिष्टाचार भेंट थी।
National पर्यटकों ने चलाई गोली तो कुफरी में मच गई अफरातफरी
शिमला : राजधानी से स्टे पर्यटन स्थल कुफरी में आज शाम जम्मू-कश्मीर के पर्यटकों द्वारा गोली चलने से अफरातफरी मच गई। हुआ यूं कि जम्मू कश्मीर से आए दो पर्यटक यहां घोड़ों की सवारी करने वाले युवक ईश्वर चंद से किसी बात को लेकर कहासुनी हुई और तैश में आकर उन्होंने अपनी रिवाल्वर निकालकर हवाई फायर कर दिए जिससे घटनास्थल पर हड़कंप मच गया। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और दोनों को गिरफ्तार किया। फिलहाल दोनों आरोपी ढली थाना में पुलिस की हिरासत में है।
National हड़ताल से बैंकों में ठप्प रहा काम, मजदूरों ने सरकार के खिलाफ निकाला गुब्बार
राजधानी शिमला के सब्जी ग्रांउड में एकत्रित हुए मजदूर यूनियनों के नेताओं ने केंद्र सरकार पर जमकर प्रहार किए। जनसभा को संबोधित करते हुए सीटू के राज्य अध्यक्ष जगत राम ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार के नोटबंदी के निर्णय से देश भर में 70 लाख से अधिक लोगों को अपने रोजगार से हाथ धोना पड़ा था। जबकि सरकार में आने से पहले उन्होंने 2 करोड़ नए रोजगार देने का वायदा किया था। लेकिन आज के समय केंद्र सरकार विकास के लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए उदारवादी नीतियों को अपना रही है। बड़ी-बड़ी कंपनियों को फायदा पहुंचाने के लिए कर्मचारियों के हितों को नजरंदाज किया जा रहा है।
National होटल के कमरे में बैंक अधिकारी का शव मिलने से सनसनी
मृतक 56 वर्षीय सुभाष चंद शर्मा यूको बैंक के क्षेत्रीय निरीक्षण कार्यालय चंडीगढ़ में वरिष्ठ प्रबन्धक (निरीक्षण) के पद पर नियुक्त थे। वह मूलतः राजस्थान के अलवर के रहने वाले थे। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पड़ताल शुरू कर दी है। शुरुआती छानबीन में मौत को लेकर किसी तरह की साजिश सामने नहीं आई है।
National ढाबे में भीष्ण आग में जिंदा जला युवक
चलोंठी गांव निवासी अमर चन्द राठौड़ की घर से पांच सौ मीटर दूर सड़क किनारे दुकान है। उसने नेपाल निवासी मोहन सिंह (24) को दुकान में काम पर रखा था। बुधवार सुबह करीब चार बजे स्थानीय लोगों को दुकान में आग लगने की जानकारी हुई।
National 12 को भारी बर्फबारी की चेतावनी, चार दिन समुचे प्रदेश में खराब रहेगा मौसम
हिमाचल प्रदेश में अगले चार दिन तक सूबे के पर्वतीय इलाकों में हिमपात व मैदानी हिस्सों में गरज के साथ बारिश होगी। मौसम विभाग के अनुसार 10 से 13 जनवरी तक राज्य में बारिश-बर्फबारी के आसार हैं। निदेशक मनमोहन सिंह ने 12 जनवरी को मध्यवर्ती व पर्वतीय इलाकों में कुछ स्थानों पर भारी बर्फबारी की चेतावनी भी दी है। 14 जनवरी को मौसम साफ हो जाएगा, लेकिन 15 जनवरी को फिर बारिश-बर्फबारी की उम्मीद है।